IPL 2023: चेज करते हुए गुजरात टाइटंस सबसे आगे, जानें कैसे हैं आंकड़ें

Gujarat Taitans: आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच में मुकाबला खेला गया। इसमें गुजरात ने पंजाब किंग्स की टीम को 6 विकेट से मात दी है। गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स के लक्ष्य को आखरी ओवर में आसानी कर लिया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस ने दिखा दिया। कि लक्ष्य को चेज करने के मामले में उनसे आगे कोई भी टीम नही है। और यह केवल एक मुकाबले की कहानी नही। बल्कि उनके रिकॉर्ड इस बात का सबूत है।

चेज में गुजरात टाइटंस सबसे आगे

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस टीम इस टूर्नामेंट अपना डेब्यू किया। और अपने पहले सीजन में इस टीम ने खिताब अपने नाम का लिया था। गुजरात टाइटंस की टीम ऐसा ही कुछ इस साल भी कर सकती है। इस साल भी गुजरात टाइटंस की अपने टॉप फॉर्म को बरकरार रखने को पूरी कोशिश कर रही है।

Gujarat Titans Stats in Run Chase

टीम को अब यह टीम चेज मास्टर के नाम से जानी जाने लगी है। गुजरात ने अब तक आईपीएल में कुल 12 मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा किया है। जिसमें से उन्होंने 11 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। केवल एक मुकाबले में उनको हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस वो एकमात्र टीम है। जिसने उन्हें लक्ष्य को चेज करने से रोका है।

पंजाब किंग्स के खिलाफ ऐसा रहा मुकाबला

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच में खेले गए। मुकाबले की बात करे। तो गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम गुजरात टाइटंस की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केबल 153 रन ही स्कोर बोर्ड पर लगा सकी।

इस बीच मोहित शर्मा ने 4 ओवर में केवल 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में 154 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए। गुजरात टाइटंस की टीम ने 19.5 ओवर में इस टारगेट हासिल कर इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया। मोहित शर्मा को उनकी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

गुजरात टाइटंस की पूरी टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल,डेविड मिलर, राहुल तेवतिया,ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड,अभिनव मनोहर, राशिद खान,साई सुदर्शन, मोहम्मद शमी,उर्विल पटेल, ओडियन स्मिथ, शिवम मावी, विजय शंकर,श्रीकर भरत, अल्जारी जोसेफ, जोशुआ लिटिल,यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नालकांडे, जयंत यादव, नूर अहमद,आर साई किशोर, मोहित शर्मा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *