WPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को दी मात , शेफाली वर्मा वर्मा की तूफानी पारी के चलते 8 ओवर के अंदर खत्म हो गया मुकाबला

Women’s Premiere League 2023

वूमेंस प्रीमियर लीग में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स की टीम के बीच में मुकाबला खेला गया है। लीग के इस 9वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने गुजरात जायंट्स को एक तरफा अंदाज से 10 विकेट से करारी मात दी। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। गेंद से लेकर बल्ले तक टीम ने हर प्रकार से अच्छा अच्छा खेल दिखाया।

इस मुकाबले में गुजरात टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए। गुजरात जायंट्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 105 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल की टीम ने केवल 7.1 ओवर में ही इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। और बिना विकेट गवाएं। 107 रन बना इस मुकाबले को अपने नाम का लिया।

शेफाली वर्मा ने खेली ताबड़तोड़ पारी

Delhi Capitals beat Gujarat Giants

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इस मुकाबले को जीतने के लिए केवल 106 रनों का आसान सा लक्ष्य मिला था। टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और कप्तान मेग लैनिंग ने इस मुकाबले को 7.1 ओवर में ही बड़ी आसानी से हासिल करते हुए। इसको और भी छोटा कर दिया। शेफाली वर्मा ने केवल 19 गेंदों मे ही अपना अर्धाशतक पूरा कर लिया था।

इस लीग की यह दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। वर्मा ने इस मुकाबले में केवल 28 गेंदों का सामना करते हुए। तूफानी अंदाज में 76 रन बना दिए। इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 271.45 का रहा। उन्होंने अपनी इस पारी में कुल 10 चौके और 5 बड़े छक्के लगाए।

वर्मा के साथ साथ कप्तान मेग लैनिंग ने 15 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली। इस मुकाबले में मिली जीत के बाद दिल्ली कैपिटल की टीम के नेट रन रेट में काफी फायदा हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पॉइंट्स टेबल पर अब 6 अंकों के साथ नंबर 2 पर है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

मैग लैनिंग (कप्तान), शफाली वर्मा , जेमिमा रोड्रिग्स, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), मिन्नू मनी, जेस जॉनसन, शिखा पांडे, राधा यादव, तारा नॉरिस, लॉरा हारिश

गुजरात जायंट्स की टीम

सुषमा वर्मा, सबिनेन मेघना, हरलीन देओल, स्नेहा राणा (कप्तान), लॉरा वोलवार्ड्ट, अश्ले गार्डनर, दयालान हेमलता, किम गार्थ, गोर्जिया वाहराम,,मानसी जोशी,तनुजा कंवर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *