16.3 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

DC vs PBKS: डेविड वॉर्नर ने बनाया नया कीर्तिमान, हासिल की खास उपलब्धि

PBKS vs DC : आईपीएल 2023 का 64वा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स को टीम के बीच में धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीता। और दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया है। बल्लेबाजी करते हुए। दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर ने एक बहुत खास उपलब्धि हासिल कर ली। अब वह आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन चूके हैं।

आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन

David Warner ( Image Source : Getty )

डेविड वॉर्नर किसी भी टीम के खिलाफ आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन चुके है। इस मुकाबले डेविड वॉर्नर पंजाब किंग्स की टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चूके हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स की टीम के खिलाफ 1100 से ज्यादा बना लिए हैं।

वॉर्नर ने इस मुकाबले 31 गेंद में 46 रनों की पारी खेली। जिसमे उन्होंने 2 छक्के और 5 चौके लगाए। और उन्होंने अपना खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। डेविड वॉर्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ 1075 रन बनाए थे। उसके बाद शिखर धवन का नाम आता है।

किसी भी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

  • डेविड वॉर्नर – 1121 रन vs (पंजाब किंग्स)
  • शिखर धवन -1057 रन vs (सीएसके)
  • रोहित शर्मा – 1040 रन vs (केकेआर)
  • विराट कोहली – 1030 रन (दिल्ली कैपिटल्स)

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम खिलाफ 1057 रन बना चुके है। उसके बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ 1040 रन बनाए है। उसके बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम हैं। उन्होंने ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कुल 1030 रन बना लिए है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles