14 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

T20 World Cup 2022: ‘मैं काफी दुखी हूं’, फाइनल मुकाबले में हार के बाद टूटा बाबर आजम का दिल

T20 World Cup 2022, PAK vs ENG

इंग्लैंड टीम ने टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान टीम को 5 विकेट से हरा दिया हैं। और अपना दूसरा खिताब जीत लिया हैं। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन का स्कोर खड़ा किया। और जवाब में इंग्लैंड टीम ने एक ओवर शेष रहते ही इस टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया था। फाइनल मुकाबले में हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है।

बाबर आजम ने दिया बहुत बड़ा बयान

Babar Azam said after the defeat in the final match

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से हारने की बल्लेबाजी रणनीति का बचाव किया था। ओर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करन और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने बहुत ही शानदार स्पैल किया डाला। क्योंकि बाबर आजम और उनके साथी पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने पहली पारी में अपने 20 ओवरों में 137/8 का स्कोर खड़ा किया। और इसके बाद, बेन स्टोक्स ने 49 में 52* रन ने इंग्लैंड को 5 विकेट से जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप के विजेता के रूप में ताज हासिल कर लिया।

बाबर आजम ने कहा- मैं काफी दुखी हू

Babar Azam said after the defeat in the final match

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा की, “मैं काफी दुखी हूं। और मुझे ऐसा लगता है। कि हमने 20 रन कम बनाए। और हम उसी कारण से बचाव नहीं कर पाए। हमें पाकिस्तान टीम के लिए खेलने पर बहुत ज्यादा गर्व है। आप नहीं जीतते हैं। तो काफी दुख होता है। मैं काफी निराश हूं।”हम एक बहुत अलग स्थिति में थे। हम साझेदारी बनाने की कोशिश भी कर रहे थे। लेकिन हम नहीं कर पाए। जब कोई विकेट गिरता है। तो बल्लेबाज जाता है। और वह 2-3 गेंद खेलता है। ह

म बल्लेबाजी के इकाई के रूप में बैक फुट पर आ चुके थे।” बाबर आजम और उनके ओपनिंग जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान पावरप्ले के दौरान धीमा रन बनाने के वजह से कई बार आलोचनाओं के शिकार बने हैं। अक्सर अन्य टॉप देशों की तुलना में अपेक्षाकृत धीरे ही स्कोरिंग करते हैं। और फिर पारी के दूसरे हाफ में टीम के लिए गति से रन बनाने के लिए अच्छा स्कोर सेट करने की कोशिश करते हैं।

बाबर ने बल्लेबाजों का किया बचाव

फाइनल में भी ठीक ऐसा ही हुआ । बाबर आजम ने 28 में 32 रन और रिजवान ने 14 गेंदों मे 15 रन बनाए थे। लेकिन कप्तान का यह कहना है। कि रणनीति बिल्कुल भी गलत नहीं थी। बाबर आजम ने कहा की, “यह सब कुछ स्थिति पर ही निर्भर करता है। मुझे ऐसा लगता है। कि उन्होंने पहले 6 ओवरों में 3 आउट किए थे। और हमने केबल 2 ही आउट किए। और यह स्थिति और परिस्थितियों पर भी निर्भर करता है। आप से मांग क्या हैं। और उसके बाद आप योजना भी बनाते हैं। सभी टीम की अपनी अपनी योजना होती है। और हम अपनी योजना पर ही अड़े रहे थे।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles