ENG vs PAK: फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को रहना होगा सावधान, इंग्लैंड टीम में वापसी कर सकते हैं ये 2 खतरनाक खिलाड़ी !

ENG vs PAK Final

टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबले का मंच अब सज गया है। इंग्लैंड और पाकिस्तान टीम अब पूरी तरह से तैयार है। और ग्रुप 2 के टेबल पर सबसे ऊपर है। और विश्व कप की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया को हराकर इंग्लैंड की टीम के हौसले अब बुलंद है। और इंग्लैंड और पाकिस्तान टीम के बीच में फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आज खेला जाएगा।

सेमीफइनल मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने अपने 2 प्रमुख खिलाड़ी डेविड मलान और मार्क वुड को चोट की वजह से आराम दिया था। फाइनल मुकाबले में भी इन खिलाड़ियों के खेलने पर बहुत ज्यादा सस्पेंस बना हुआ है। इसको लेकर इंग्लैंड टीम के कोच मैथ्यू मॉट ने बहुत बड़ा बयान दिया है। मैथ्यू मॉट ने शुक्रवार को यह कहा है। कि इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले के लिए मार्क वुड और डेविड मालन के ‘विकल्प’ पर विचार होगा।

David Malan and Mark Wood may return to England team

श्रीलंका टीम के खिलाफ सुपर 12 में इंग्लैंड के लास्ट मुकाबले के दौरान डेविड मालन चोटिल हो चुके थे। वहीं मार्क वुड को जॉगिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। एडिलेड में भारत के खिलाफ गुरुवार के सेमीफाइनल में मार्क वुड की जगह पर क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान की जगह फिल साल्ट को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था।

मॉट ने फाइनल से पहले ही ‘बीबीसी’ से यह कहा हैं। कि, ‘‘हम इस बारे में थोड़ा विचार करेंगे। सेमीफाइनल मुकाबले के बाद हमारी टीम को बहुत कम वक्त मिला है। ओर हमें यात्रा भी करनी पड़ी। और फिर एक प्रेक्टिस सत्र के बाद मुकाबले के लिए ग्राउंड में उतरना है।’’ उन्होंने या भी कहा की, ‘‘ उनके पास इससे उबरने के लिए अधिक समय बुरी नहीं है। और उनके ठीक होने की भी उम्मीद है। लेकिन यह निराशाजनक है। वे दोनों हमारे लिए काफी शानदार खिलाड़ी है। पिछले कुछ वक्त में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।’’

 

अच्छे फॉर्म में है इंग्लैंड टीम

David Malan and Mark Wood may return to England team

विश्व कप के फाइनल से पहले इंग्लैंड टीम बहुत शानदार फॉर्म में है। ओर इंग्लैंड ने अपने दोनों ही मुख्य खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में जिस प्रकार से भारत को हराया है। उसे देखकर पाकिस्तान की टीम उन्हें हलके में लेने की भूल नहीं करेगी। सैमीफाइनल मुकाबले में 169 रनों के लक्ष्य पीछा करते हुए। इंग्लैंड में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। और टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने इस मुकाबले में बहुत शानदार अर्धशतक लगाया था। पाकिस्तान टीम इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को लेकर भी अलग प्लान के साथ ग्राउंड पर उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *