16.3 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

IPL 2023 : रहाणे ने आईपीएल 2023 में लगाया सबसे तेज अर्धशतक, इन खिलाडियों को पछाड़ा

CSK vs MI: आईपीएल 2023 का 12वा मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। जो एक दम सही सही रहा। इस मुकाबले में चेन्नई के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके बाद बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। अजिंक्य रहाणे ने मुंबई के खिलाफ शानदार की बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। और इस मुकाबले में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना डेब्यू किया था।

अजिंक्य रहाणे ने लगाया सबसे तेज अर्धशतक

Ajinkya Rahane scored the fastest fifty in IPL 2023

अजिंक्य रहाणे सीएसके के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए थे। उन्होंने ग्राउंड के चारो ओर शॉट लगाए। और अपनी तूफानी बल्लेबाजी का जलबा दिखा दिया। इस बेहतरीन पारी खेलने के साथ साथ उन्होंने आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्धशतक भी जड़ दिया। उन्होंने अर्धशतक लगाने के लिए महज 19 गेंदों का सामना किया। वहीं इससे पहले इस सीजन में जोस बटलर और शार्दुल ठाकुर ने 20 गेंदों में फिफ्टी लगाई थी।

काइल मेयर्स ने 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। अजिंक्या रहाणे ने इन सभी बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है। उन्होंने इस मुकाबले में 27 गेंदों में 61 रनो को पारी खेली। जिसमें उन्होंने 7 चौके और 3 बड़े छक्के जड़ दिए।अजिंक्य रहाणे 2008 से आईपीएल खेल रहे हैं। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस,और सीएसके की और से खेल चुके है।

अब तक उन्होंने आईपीएल के 158 मुकाबलों में 4026 रन बनाए है। जिसमें उन्होंने 2 शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं। उनके पास वह समता है। किसी गेंदबाज के खिलाफ बड़े शॉट्स लगा सके। ऐसे में अच्छा प्रदर्शन करके वह भारतीय टीम में वापसी की तलास में होंगे।

मुंबई इंडियंस को दी करारी मात

सीएसके को जीतने के लिए मुम्बई इंडियंस 158 रनों का लक्ष्य दिया था। मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित शर्मा ने 21 रन की पारी खेली थी। मुंबई के लिए सर्वाधिक रन ईशान किशन ने बनाए । कैमरून ग्रीन ने केवल 12 बनाए। वही सूर्यकुमार यादव ने इस बार बड़ी पारी नहीं खेल सके। और 1 रन पर आउट हो गए। तिलक वर्मा ने 22 रन का योगदान दिया। टिम डेविड ने 31 रन की पारी खेली। चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए। मिचेल सेंटनर ने भी 2 विकेट अपने नाम किए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles