18.9 C
Los Angeles
Wednesday, July 17, 2024

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया को लगा बहुत बड़ा झटका ,उंगली टूटने से टेस्ट टीम से बाहर हुआ। ये स्टार खिलाड़ी

AUS vs SA

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में चोटिल होना बंद नही हो रहा है। डेविड वॉर्नर की मांसपेशियों में खिंचाव की के बाद अब टीम के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन भी चोटिल हो चुके हैं। और 23 साल के कैमरन ग्रीन को बल्लेबाजी के वक्त उंगली में तेज रफ्तार से गेंद आ लगी। और इसके बाद उनको मैदान से बाहर ही जाना पड़ गया है। और बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की और से बयान में पता चला की।

कैमरन ग्रीन की चोट के बारे बताया है। और उनके सिडनी टेस्ट से भी बाहर होने की जानकारी दी गई हैं।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की और से एक बयान में यह बताया गया है। कि कैमरन ग्रीन के दाएं हाथ की उंगली फ्रैक्चर हो चुकी है। और वह मुकाबले की दूसरी पारी में गेंदबाजी नही कर सकेंगे।

जरूरत पड़ने पर टीम के लिए बल्लेबाजी तो कर सकते हैं। इसके साथ बयान में यह भी कहा गया है। कि कैमरून ग्रीन सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। और उनका बिग बैश लीग के नए सीजन में खेलना भी बहुत मुश्किल है। कैमरन ग्रीन की चोट की अगर बात की जाए।

दूसरे दिन के खेल में बल्लेबाजी के वक्त एनरिक नोर्खिया की तेज गति से आती हुई। गेंद उनकी उंगली पर जाकर और खून बहुत निकलने लगा। इसके कारण ग्रीन को रिटार्यड हार्ट होना पड़ा। ओर कैमरन ग्रीन ने फिर भी हार नहीं मानी। ओर फिर से आकर बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। और पारी घोषित होने तक नाबाद वापस लौटे।

ग्रीन की चोट ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत बड़ी चिंता की बात है। क्योंकि उन्होंने इस मुकाबले की पहली पारी में 27 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे। और फिर बल्लेबाजी में भी 51* रन बनाए। ऐसे में उनके न खेलने से टीम के समीकरण पर गहरा असर पड़ सकता है।

साउथ अफ्रीका की टीम को पहली पारी में 189 रन पर ढेर करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के तूफानी दोहरे और ट्रेविस हेड की शतकीय पारी के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 575 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को घोषित कर दिया। और इसके बाद साउथ अफ्रीकी m ने एक विकेट के नुकसान पर 15 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहला टेस्ट मुकाबला जीतकर इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। और इस मैच में भी अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles