WTC टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का हुआ ऐलान, विराट कोहली को नही मिला मौका

Best Playing XI of ICC World Test Championship

WTC Best Playing XI: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच में 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान में खेला जाने वाला है। इसके लिए दोनो टीमों का ऐलान हो चुका है। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के 3 इंग्लैंड के 2 ,पाकिस्तान ,साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के 1-1 खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया गया है। जबकि भारत के 3 खिलाड़ी का नाम शामिल हैं। लेकिन भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा को इस टीम में मौका नहीं दिया गया है।

इन तीन भारतीय खिलाडियों को मिला मौका

Best Playing XI of ICC World Test Championship

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन टीम में 3 भारतीय खिलाडियों को शामिल किया गया है। वो खिलाड़ी है, आर अश्विन ओर रविंद्र जडेजा को बतौर स्पिन-ऑलराउंडर टीम में मौका दिया गया है। जबकि ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप टीम में चुना गया है। रविंद्र जडेजा नंबर 6 और ऋषभ पंत को 7 जबकि रवि अश्विन को 8वे स्थान पर मौका दिया है।

बाबर आजम को किया शामिल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में नंबर 3 पर मौका दिया है। बाबर आजम ने 14 टेस्ट मैचों में 1500 से भी ज्यादा रन बनाए है। इस लिए उनके प्रदर्शन को देखते हुए। बाबर आजम को टीम में शामिल किया गया है।

विराट कोहली को नही मिला मौका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में 3 भारतीय खिलाडियों को मौका दिया गया है। लेकिन इस टीम भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली , रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को इस प्लेइंग इलेवन टीम में शामिल नही किया गया है।

WTC के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11

दिमुथ करुणारत्ने ,उस्मान ख्वाजा, बाबर आजम, जोए रूट, ट्रेविस हेड, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, पेट कमिंस कागिसों राबड़ा ,रविचंद्रन अश्विन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *