WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है। भारत की प्लेइंग 11

ndia's playing XI against Australia

IND vs AUS Playing XI: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच में 7 जून से खेला जाएगा। दोनो टीमों के बीच यह मुकाबला लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाने वाला है। पिछली बार साल 2021 में भारत को न्यूज़ीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 8 विकेट से हरा दिया था। लेकिन इस टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हरा कर खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दोनो टीमों का ऐलान पहले ही हो चुका है। लेकिन अभी तक इस बात का फैसला नहीं हुआ है। की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में किस खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

ndia's playing XI against Australia
Rohit Sharma and Shubman Gill

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। अभी शुभमन गिल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है। वह इस साल वनडे में दोहरा शतक और आईपीएल 2023 में 3 शतक लगा चुके हैं। इसके बाद तीसरे स्थान पर टेस्ट क्रिकेट के सबसे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा खेलते हुए दिखाई देंगे। चेतेश्वर पुजारा भी अभी अच्छी फॉर्म में चल रहे है। इसके बात नंबर 4 पर विराट कोहली का खेलना तय है। विराट कोहली भी अभी कमाल की फॉर्म में चल रहे है। इस साल उन्होंने वनडे, टी20 और आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला हमेशा ही चलता है।

ऐसा होगा भारत का मिडिल ऑर्डर

विराट कोहली के बाद पांचवे स्थान पर अजिंक्या रहाणे को मौका दिया जा सकता है। रहाणे ने इस साल आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते हुए। बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। उनके प्रदर्शन को देखते हुए। उनको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम शामिल किया गया है। उनके बाद नंबर 6 पर बतौर विकेटकीपर केएस भरत या ईशान किशन में मौका दिया जा सकता हैं। वही नंबर 7 पर रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता हैं।

भारत का गेंदबाजी क्रम

गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा के बाद अक्षर पटेल या रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है। वही तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमेश यादव का खेलना लगभग तय है।

WTC के फाइनल के लिए भारत संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अनिंक्या रहाणे, केएस भरत /ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *