15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

BCCI : महिला क्रिकेट टीम के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, BCCI के सचिव जय शाह ने की बड़ी घोषणा

BCCI big announcement

टी20 विश्व कप 2022 के बीच BCCI ने महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए एक बहुत बड़ी और सबको खुश कर देने वाली खबर दी है। BCCI सचिव जय शाह ने यह ऐलान किया है। कि अब महिला क्रिकेट की टीम की खिलाड़ियों को भी पुरुष खिलाड़ियों के बराबर की क्रिकेट मैच की फीस दी जाएगी। अभी तक पुरुष खिलाड़ियों की मेंच की फीस ज्यादा थी। लेकिन अब महिलाओं की फीस भी उनकी अपेक्षा बहुत कम थी। लेकिन अब BCCI ने इस दूरी को काटने का काम किया हैं।

महिला और पुरुष खिलाड़ियों को मिलेगी बराबर मैच फीस

BCCI secretary Jay Shah made a big announcement
BCCI secretary Jay Shah made a big announcement

BCCI सचिव जय शाह ने अब से कुछ ही देर पहले सोशल मीडिया पर एक नया ऐलान किया है। कि महिला क्रिकेट की खिलाड़ियों को टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये, ओडीआई के लिए 6 लाख रुपये और टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले के लिए 3 लाख रु. प्रति मुकाबले के हिसाब से भुगतान किया जावेगा। और उन्होंने कहा है। कि इस प्रस्ताव को एपेक्स काउंसिल में पास भेजा है। इसके लिए उन्होंने समर्थन का सभी का आभार भी दिया है।

साथ ही जय शाह ने अंत में में जय हिंद लिखा। जय शाह ने यह ट्वीट किया है। कि मुझे यह बताते हुए। बहुत खुशी हो रही है। कि BCCI पक्षपात को मिटाने की दिशा में पहला कदम उठा रहा है। हम अनुबंधित महिलाओं के लिये भी एक समान मैच की फीस नीति को लागू कर रहे हैं। उन्होंने लिखा है। कि भारतीय क्रिकेट में समानता के नये युग में हम महिला और पुरूष क्रिकेटरों को भी एक समान ही मैच फीस देंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट एक समान मैच फीस को लागू करने वाला पहला बोर्ड था।

 महिला खिलाड़ियों को मिलती थी। इतनी फीस

BCCI secretary Jay Shah made a big announcement

इससे पहले की अगर बात करे तो महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों को लगभग 20 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मैच की फीस दी जाती थी। और ये भारतीय पुरुष टीम के अंडर 19 के खिलाड़ियों के ही बराबर फीस थी। वहीं पुरुष महिला टीम के खिलाड़ियों को लगभग 60 हजार रु. प्रतिदिन के अनुसार से मैच की फीस दी जाती थी। लेकिन अब ये बड़ा अंतर भी खत्म होने जा रहा है। माना जा रहा।

भारतीय महिला टीम अब अगली सीरीज खेलेगी। तो उनको नए नियमों के अनुसार ही मैच फीस दी जावेगी। और सबसे अहम बात यह है। कि BCCI की ओर से जिन खिलाड़ियों के साथ भी कॉन्ट्रेक्ट किया जाता है। उससे भी खिलाड़ियों की बहुत अच्छी कमाई होती है। उसके बाद ये मैच फीस भी दी जाती थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles