Babar Azam: आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बाबर आजम को मिला एक और खास अवार्ड

ICC Award

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम इस समय आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। पिछले कुछ वक्त से बाबर आजम के बल्ले से उस प्रकार से रन नहीं निकले है। जैसे पहले बन आ रहे थे। लेकिन इसके बाद भी उनका नंबर 1 पर कब्जा जमा हुआ है। हालांकि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल आने वाले कुछ वक्त में उनको कड़ी चुनौती दे सकते हैं। जो अचानक से टॉप 10 में एंट्री कर चुके हैं।

नंबर 6 पर भी पहुंचने में सफल हो गए हैं। और अब बाबर आजम के लिए आज का दिन और बहुत खास हो चुका है। आईसीसी ने उनको वनडे मेंस प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए चुन लिया है। इससे पहले भारतीय टीम के सूर्यकुमार यादव टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर थे। और अब बाबर आजम का नंबर आ गया है।

आईसीसी वनडे मेंस प्लेयर ऑफ द ईयर बने बाबर आजम

Babar Azam named ICC ODI Men’s Player of the Year

2022 में बाबर आजम ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया। और ये लगातार उनका दूसरा मौका है। जब बाबर आजम ने इस खिताब पर को अपने नाम कर लिया है। और इससे पहले साल 2021 के लिए भी उनको वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था। बाबर आजम के 2022 में वनडे के प्रदर्शन की बात की करे। तो उन्होंने 9 मुकाबले खेले और 84.89 की औसत से 679 रन बनाए हैं। इसमें 3 शानदार शतक शामिल हैं।

साथ ही उनके बल्ले से 5 अर्धशतक भी निकले। केवल एक ही मौका ऐसा रहा है। जब उनके बल्ले से 50 रन से अधिक की पारी नहीं आ सकी।, बाकी हर बार उनके बल्ले से रन आए हैं। और सबसे खास बात तो ये है। कि बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने चाहे टेस्ट में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया हैं। लेकिन वनडे में एक ही मुक़ाबला पाकिस्तान की टीम हारी हैं। बाबर आजम की बहुत सी पारियां तो कमाल की थीं। और टीम की जीत में उनका बल्ले​बाज भी बहुत खास रोल रहा।

वनडे रैंकिंग में बाबर को नहीं खतरा

आईसीसी की रैंकिंग में उनके प्रदर्शन की बात करे। तो बाबर आजम 887 रेटिंग के साथ नंबर 1 पर विराजमान हैं। बाबर आजम की कुर्सी कितनी ज्यादा सुरक्षित है। इसका अंदाजा इस बात से हो सकता है। कि रैंकिंग में नंबर 2 पर रासी वैन डेर डूसन मोजूद हैं। जिनकी रेटिंग 766 पॉइंट्स की है। मतलब रेटिंग में 100 से भी अधिक अंकों का फर्क। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज उनको पीछे भी कर सकते हैं।

भारतीय टीम फिलहाल कोई भी वनडे मुकाबला नहीं खेलेगी। और अभी न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। उसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया से ही 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। लेकिन ये सीरीज मार्च में खेली होगी। उसके बाद शुभमन गिल को फिर से वनडे खेलने का मौका मिलेगा। इस बीच उनकी नंबर 1 की कुर्सी पर कोई खतरा नजर नहीं आ रहा है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles