IND vs AUS: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग हो सकती है ऐसी, जाने कोन होगा बाहर

IND vs AUS 1st Test

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाने वाला है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम खूब मेहनत कर रही है। लेकिन दूसरी तरफ उनकी टीम चोट के वजह से परेशान भी नजर आ रही है। टीम के 3 स्टार खिलाड़ी इस सीरीज के पहले मुकाबले में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। और ये तीनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया टीम के प्लान का खास हिस्सा हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन का चुनाव कर पाना बहुत मुश्किल लग रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और टीम के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन चोट के वजह से पहला टेस्ट मुकाबला नहीं खेल सकेंगे।

ऐसा रहेगा टॉप ऑर्डर

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने टॉप ऑर्डर में बदलाव नहीं करेगी। इस मुकाबले में डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे। और वहीं नंबर 3 पर वर्ल्ड के शानदार टेस्ट बल्लेबाज मारनस लाबुशेन पारी को संभालेंगे। मारनस लाबुशेन इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर हैं। भारत की पिचों को देखते हुए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे अच्छा टॉप ऑर्डर और कुछ हो ही नहीं सकता है। ऑस्ट्रेलिया टीम इस बात से खुश होगी। कि उनके टॉप ऑर्डर में एक भी इंजरी नहीं हुई है। ये तीनों ही खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं। और भारत के लिए काफी मुश्किल भी बन सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर में है परेशानी

ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में अपने मिडिल ऑर्डर को लेकर बहुत परेशान होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से नंबर 4 पर स्टीव स्मिथ खेलते हुए दिखाई देंगे। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में स्मिथ का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। ऐसे में उनका खेलना तो पक्का है। इस मुकाबले में एलेक्स कैरी बतौर विकेटकीपर के रूप टीम के लिए खेलने वाले है। टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में नंबर 6 पर पेंच फंसा हुआ है। क्योंकि टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन चोट के वजह से पहला मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस पीटर हैंड्सकॉम्ब को मौका दे सकते हैं।

टीम के गेंदबाज आक्रमण

लोवर मिडिल की बात की जाए तो टीम के लिए नंबर 7 पर ट्रैविस हेड और नंबर 8 पर पैट कमिंस खेलते हुए दिखाई देंगे। ट्रैविस हेड बल्ले के साथ गेंद से भी जलवा दिखा सकते हैं। हेड के साथ साथ कमिंस भी इस टीम में बतौर गेंदबाज ही खेलने वाले है। लेकिन मौका पड़ने पर वह टीम के लिए लोवर ऑर्डर में बल्लेबाजी भी करते हुए दिख सकते हैं। वहीं इस मुकाबले में एश्टन एगर और नाथन लायन इस मुकाबले में स्पिन यूनिट की कमान संभालेंगे भारत के स्पिन ट्रैक्स पर इन गेंदबाजों का योगदान बहुत बढ़ जाएगा। और वहीं स्कॉट बोलैंड इस मुकाबले में पेस अटैक को संभालने वाले है।

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर,मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पीटर हैंड्सकॉम्ब/मैट रेनशॉ, ट्रैविस हेड, पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *