21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के सामने वर्ल्ड कप से बाहर होने का मंडरा रहा खतरा, जानिए सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगा

 T20 World Cup 2022

टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 स्टेज के मैच धीरे-धीरे ओर भी ज्यादा रोमांचक और चुनौतीपूर्ण होते जा रहे हैं। ग्रुप 1 जिसे ग्रुप ऑफ डेथ कहा जा रहा है। उसकी स्थिति बहुत उलझी हुई नजर आ रही है। टॉप 2 की लड़ाई के लिए 6 टीमों क बीच में बहुत ज्यादा कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। और इसी ग्रुप में शामिल पिछले साल की चैंपियन मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए अब सेमीफाइनल की राह और भी ज्यादा कठिन होती जा रही है।

 श्रीलंका टीम के खिलाफ जीत से मिली थोड़ी राहत

Australia is in danger of being out of the World Cup,

न्यूजीलैंड के हाथों से पहले ही मुकाबले में 89 रन के बड़े अंतर से मिली करारी हार ने उसके दूसरी बार खिताब जीतने के इरादों को बहुत बड़ा झटका दिया। श्रीलंका टीम के खिलाफ 21 गेंद शेष रहते हुए। 7 विकेट से मिली जीत ने उसके इरादों को एक फिर से जिंदा कर दिया हैं ।

मार्कस स्टोइनिस की धुआधार पारी के बदोलत श्रीलंका टीम के खिलाफ मिली जीत ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की रेस मे फिर से खड़ा कर दिया है। मेजबान टीम के लिए यह चुनौतियां अभी भी बरकरार हैं और उनके लिए आगे के सभी मुकाबले बहुत खास होने वाले हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम का रन रेट बहुत खराब

Australia is in danger of being out of the World Cup,

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए उनकी नेट रन रेट बहुत बड़ी चिंता है। उन्हें अगर आगे बढ़ना है , तो बचे मुकाबलों को न सिर्फ जीतना है। बल्कि बड़े अंतर से मुकाबला अपने नाम भी करना होगा। इसके बाद उन्हें भाग्य के सहारे ही रहना होगा। क्योंकि इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम उसकी तुलना में सबसे ज्यादा अच्छी स्थिति में दिखाई दे रही हैं। और आंकड़ों में समझा जाए।

तो न्यूजीलैंड के एक मुकाबले में 2 अंक के साथ ही 4.450 का काफी मजबूत नेट रन रेट है। और वह इस समय अंक तालिका में टॉप पर है। जबकि इंग्लैंड के एक मुकाबले में 2 अंक के साथ 0.620 का रन रेट है। और वह नंबर 2 पर है। वहीं श्रीलंका की टीम 0.450 और ऑस्ट्रेलिया टीम -1.550 की टीम ,2-2 मुकाबले खेलकर 2 अंकों के साथ क्रमश: 3 और 4 नंबर पर काबिज है।

ग्रुप से टॉप 2 टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल मुकाबला

हर ग्रुप से टॉप 2 टीमें ही सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई करने वाली है। ऐसे में न्यूजीलैंड टीम, ऑस्ट्रेलिया टीम, इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच में ही मुख्य रूप से टॉप के लिए लड़ाई है। और इसके लिए आने वाले मुकाबले सभी के लिए बहुत खास होने वाले हैं।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच में मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मुकाबला 28 अक्टूबर को इंग्लैंड टीम के साथ खेलना है। और यह मुकाबले दोनों के लिए बहुत खास होने वाला है। यहां जीतने वाली टीम अपनी दावेदारी मजबूत कर लेगी। जबकि हारने वाली टीम के लिए आगे की राह बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles