13.9 C
Los Angeles
Friday, April 19, 2024

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को बुरी तरह रौंदा, पहले मुकाबले में मिली शर्मनाक हार

INDW vs AUSW 1st T20i

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच में 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के डी वाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया है। और इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। और जवाब में भारत की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 172 रन का स्कोर बोर्ड लगाया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने महज 18.1 ओवर में ही मात्र 1 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। और 3 मैचों की सीरीज में अब भारतीय टीम 1-0 से पीछे हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया की हुई जीत

ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग बल्लेबाज बेथ मूनी की 57 गेंद पर 89* रन की तूफानी पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 11 गेंद बाकी रहते ही 9 विकेट से करारी मात दी है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन का स्कोर खड़ा किया था।

ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई परेशानी के 18.1 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम किया। बेथ मूनी ने अपनी पारी में 16 चौके लगाए। और उन्होंने पहले विकेट के लिए एलिसा हीली के साथ मिलकर 73 रन की शानदार साझेदारी बनाई। ओर उन्होंने इसके बाद तालिया मैक्ग्रा के साथ नाबाद शतकीय साझेदारी बनाई। एलिसा हीली ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े। ओर मैक्ग्रा ने 4 चौके और 1 छक्का लगाया।

भारत की बल्लेबाजों ने दिखाया जलबा

भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष की 36-36 रन की पारियों के बदोलत भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। दीप्ति शर्मा ने 15 गेंद की अपनी पारी में 8 चौके लगाए। जिसमें मेगन शट के लास्ट ओवर में उन्होंने एक के बाद एक 4 चौके लगाए थे। ऋचा घोष ने 20 गेंद की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाने के साथ साथ देविका वैद्य के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए तेजी गति से 56 रन की साझेदारी बनाई।

देविका ने 24 गेंद में 25 रन नाबाद बनाए। और बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने शुरुआती के ओवरों में धीमी बल्लेबाजी करने के बाद तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। मुकाबले के तीसरे ओवर में रेणुका सिंह की गेंद पर राधा ने बेथ मूनी का कैच छोड़कर एक जीवन दान दिया। और चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए डेब्यू कर रही। मध्यम गति की गेंदबाज अंजलि सरवनी के खिलाफ हीली और मूनी ने चौके लगा दिए।

ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में ही बिना कोई नुकसान के 47 रन बनाकर अपनी स्थिति को पहले ही कर लिया था।पहले बल्लेबाजी का करते हुए शेफाली वर्मा ने शट के पहले ही ओवर में शानदार चौका और छक्का जड़ दिया था। और अनुभवी स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 22 गेंद में 28 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए डेब्यू कर रही किम गार्थ की गेंद पर बहुत बढ़िया चौका जड़ दिया।

शेफाली वर्मा ने अगले ओवर में एलीस पैरी की गेंद पर ऑफ साइड में शानदार छक्का लगा दिया। एलिसा पैरी ने शेफाली को आउट करते हुए। 10 गेंद में 21 रन की उनकी तूफानी पारी को समाप्त कर दिया। स्मृति मांधना ने अगले ओवर में ही गार्थ के खिलाफ 4 चौके जड़ दिए। जिससे भारत का स्कोर 4 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन हो गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles