21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, वनडे विश्व कप से 9 महीने पहले ही बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी!

One day World Cup

वनडे विश्व कप 2023 इस साल अक्टूबर-नवंबर माह में भारत में ही होने वाला है। भारतीय टीम ने लास्ट बार इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी 2011 में भारत में ही अपने नाम की थी। और उसके बाद से टीम अगले 2 विश्व कप में सेमीफाइनल मुकाबले में हार के साथ ही बाहर हो गई थी। और इस साल घर में टीम इंडिया की निगाहे। एक बार फिर से खिताब जीतने पर रहेगी। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है।

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का हाल ही में एक खतरनाक कार एक्सीडेंट हो गया था। जिसके बाद वो लगभग 6 महीने तक क्रिकेट से बाहर हो चुके हैं। और उनकी सेहत को लेकर भी अब एक और बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक ये खिलाड़ी 2023 में अधिकांस क्रिकेट से दूर ही रहेगा। और यहां तक कि ऋषभ पंत के विश्व कप में खेलने का चांस भी बहुत कम है।

पंत वर्ल्ड कप टूर्नामेंट्स से हुए बाहर

ऋषभ पंत के 2023 के ज्यादा समय तक क्रिकेट खेलने की संभावना नहीं लग रही है। और वो आईपीएल के साथ साथ और भी बड़े टूर्नामेंटों को छोड़ सकते हैं। 30 दिसंबर को कार दुर्घटना में चोटिल हुए। ऋषभ पंत पर बीसीसीआई को दिए। मेडिकल अपडेट में यह कहा गया है। कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने घुटने में तीन प्रमुख लिगामेंट को फाड़ लिया है। जिनमें से 2 को हाल ही में फिर से बनाया था। जबकि तीसरे की सर्जरी 6 हफ्ते के बाद होगी। और ऋषभ पंत को लगभग 6 महीने से अधिक समय के लिए क्रिकेट से दूर ही रखा जाएगा। इससे अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप चयन के लिए उनके फिट होने की संभावनाओं को काफी संभावित रूप से प्रभावित कर सकता है।

ऋषभ पंत को लगीं गंभीर चोट

बीसीसीआई ने दुर्घटना और सर्जरी के बाद से 3 मेडिकल बुलेटिन जारी कर दिए हैं। जिनमें से एक में यह भी कहा गया। कि ऋषभ पंत के दाहिने टखने में गंभीर चोट लगी थी। पंत के मामले में घुटने के 3 लिगामेंट- एंटीरियर क्रूसिएट, पोस्टीरियर क्रूसिएट और मेडियल कोलेटरल लिगामेंट जो गति और स्थिरता के लिए लगी जरूरी हैं। वह फट चुकी हैं। और हाल ही में जो सर्जरी में हुई हैं। पीसीएल और एमसीएल दोनों का ही फिर से निर्माण किया गया हैं। ऋषभ पंत को अपना एसीएल फिर से बनाने के लिए एक और सर्जरी करवानी पड़ेगी। डॉक्टर इसके लिए आगे बढ़ने से पहले लगभग 6 सप्ताह का इंतजार करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles