14.5 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

PAK vs ENG : इंग्लैंड टीम को हुआ बड़ा नुकसान, मैच विनर खिलाड़ी बाहर

PAK vs ENG Test Series

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को टीम से हारने के बाद अब पाकिस्तानी की टीम अपने घर पर फिर से खेलने को तैयार है। और इस बार भी पाकिस्तान टीम के सामने इंग्लैंड टीम रहेगी। लेकिन सबसे खास बात तो ये है। कि ये एक टेस्ट सीरीज है। और इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर पहुंच गई है। और सीरीज का पहला मुकाबला एक दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा है। लेकिन इससे पहले इंग्लैंड की टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। और पता चला। कि तेज गेंदबाज मार्क वुड पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम ने भी इस बात की पुष्टि कर की है।

मार्क वुड पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर

Mark Wood ruled out of first Test against Pakistan

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड कूल्हे में लगी चोट से वर्ल्ड कप के बीच ही ग्रसित हो चुके थे। और अब वुड पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले से भी बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम के बीच में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी है। पहला मुकाबला एक दिसंबर से रावलपिंडी के स्टेडियम में खेला जाएगा। और मार्क वुड के करियर की बात करे। तो उन्होंने अब तक 28 टेस्ट मुकाबले खेले हैं।  इसमें उन्होंने 82 विकेट चटकाएं हैं।

पिछले कुछ समय से वे इंग्लैंड के लिए लगातार ही तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। बताया है कि मार्क वुड इस समय रिहैबिलिटेशन के दौर से भी गुजर रहे हैं। सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान और तीसरा मुकाबला कराची में खेला जाएगा। इन 2 मैचों में अगर मार्क वुड ठीक हो जाते हैं। तो वे खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। ओर इंग्लैंड की टीम साल 2005 के बाद पहली बार टेस्ट के लिए पाकिस्तान के दौरे पर है।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच बेहद रोचक मुकाबला

इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा पहले से ही स्टार्ट हो चुका था। तब 7 टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए थे। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के वजह से इसे बीच में ही रोक दिया था। टी20 सीरीज के 4 मुकाबले इंग्लैंड ने जीते थे। और 3 मैचों में पाकिस्तान की टीम ने जीत हासिल की थी। और अब टेस्ट सीरीज भी शुरू हो रही है। पाकिस्तान को टीम के लिए अपनी ही सरजमीं पर इंग्लैंड से खेलना बड़ी चुनौती से कम नहीं है। और देखना यह होगा। कि दोनों टीमें इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन पाती हैं।

पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शान मसूद, सऊद शकील, सलमान आगा, नसीम शाह, नौमान अली, अब्दुल्ला शफीक , इमाम-उल-हक, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, अबरार अहमद, जाहिद महमूद, मोहम्मद नवाज,अजहर अली, मोहम्मद अली।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles