15.7 C
Los Angeles
Friday, April 26, 2024

FIFA World Cup 2022: ब्राजील को स्विजरलैंड के खिलाफ खली नेमार की कमी, लास्ट के कुछ मिनट में गोल दाग जीता मुकाबला

FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup में सोमवार की रात ब्राजील और स्विटजरलैंड की टीम के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में ब्राजील ने स्विटजरलैंड की टीम को 1-0 के अंतर से हराया। और ब्राजील की यह लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद से ही ब्राजील की टीम ने अगले राउंड के लिए भी क्वालीफाई किया है। ओर वहीं कैमरून के विरुद्ध जीत और ब्राजील से मिली करारी हार ने स्विटजरलैंड टीम की मुश्किले सी बढ़ा दी हैं।

स्विटजरलैंड की टीम को अगले राउंड में जाने के लिए अपना अगला मुकाबला जीतना पड़ेगा।अपने स्टार स्ट्राइकर खिलाड़ी नेमार के बिना ही खेलने उतरी ब्राजील टीम ने विश्व कप के मुकाबले में स्विटजरलैंड को 1-0 से हरा दिया हैं। ओर अंतिम 16 में जगह बना ली है। बहुत बोरिंग पहले हाफ के बाद ही ब्राजील के लिए केसमिरो ने 83वें मिनट में गोल कर दिया । 5 बार के चैंपियन ब्राजील टीम को अभी ग्रुप जी में लास्ट मुकाबला खेलना है।

Nymar

लेकिन प्री क्वार्टर फाइनल में तो जगह पक्की कर ही ली है। नेमार को पहले मुकाबले में दाहिने टखने में चोट लग गई थी। और वह टीम होटल में अपना इलाज करा रहे हैं। और टीम डॉक्टरों ने अभी नहीं बताया। कि वह कब खेलेंगे। या नहीं। इस जीत के बाद ही ब्राजील के 2 मुकाबलों में 6 अंक है। और स्विटरजलैंड के 3 अंक है। दूसरी तरफ ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में कैमरून और सर्बिया ने 3-3 से मुकाबला ड्रॉ खेला हैं। और दोनों टीम 1-1 अंक के साथ तीसरे और चौथे नंबर पर है।

स्विटजरलैंड टीम को अगले चरण में पहुंचने के लिए अगले मुकाबले में सर्बिया को हराना पड़ेगा। ओर कैमरून और ब्राजील की टीम के बीच में मुकाबले पर निर्भर रहेगा। कि मुकाबला ड्रॉ होने पर भी स्विस की टीम अगले चरण में पहुंच सकेगी या फिर नहीं। ये इस जीत के साथ ही ग्रुप चरण में ब्राजील का अभियान 17 मुकाबलों का हो गया हैं। जिसमें 14 जीत और 3 ड्रॉ भी शामिल हैं।

उसने पिछले 29 ग्रुप मुकाबलों में से एक ही 1998 में नॉर्वे के खिलाफ गंवा दिया है।स्विटजरलैंड ने विश्व कप में पिछले 13 ग्रुप मुकाबलों में से दो ही गंवाए हैं। पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने अधिक मौके तो नहीं बनाए। और नेमार के बिना ब्राजील टीम को स्विटजरलैंड के गोल पर हमला बोलने में काफी मुश्किल आई। ब्राजील के कोच टिटे ने नेमार की के स्थान पर मिडफील्डर फ्रेड को उतारा।

पहले मुकाबले में ब्राजील के लिए दोनों गोल करने वाले रिचार्लिसन इस मुकाबले में फॉर्म में नहीं दिखाई दिए। और दूसरे हाफ में उनकी जगह पर दूसरे खिलाड़ी को खेलने के लिए उतारा गया। और ब्राजील के लिए विनिशियस जूनियर ने 64वें मिनट में गोल किया ही था। लेकिन वीडियो रेफरल के बाद उसे आफ साइड बता दिया दिया गया। ब्राजील को अगला मुकाबला 3 दिसंबर को कैमरून के विरुद्ध खेलना है। और वहीं स्विटजरलैंड को अगला मुकाबला उसी दिन सर्बिया के खिलाफ खेलना है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles