14.3 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

Vijay Hazare Trophy: महाराष्ट्र, सौराष्ट्र, असम और कर्नाटक ने सेमीफाइनल में बनाई अपनी जगह

Vijay Hazare Trophy 2022

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए कुल 4 टीमों ने क्वालीफाई किया है। और इस साल के विजय हजारे ट्रॉफी ने लिस्ट A क्रिकेट में बहुत से रिकॉर्ड बनाए है। महाराष्ट्र, असम ,कर्नाटक और सौराष्ट्र ने इस साल के विजय हजारे के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर लिया है। और सोमवार को खेले गए क्वाटरफाइनल मुकाबलों के बाद इन टीमों ने आगे के लिए भी क्वालीफाई किया हैं। सेमीफाइनल में कर्नाटक की टीम का मुकाबला सौराष्ट्र से और महाराष्ट्र की टीम का मुकाबला असम के साथ बुधवार को खेला जाएगा। और पहला मुकाबला नरेन्द्र मोदी स्टेडियम ए और दूसरा मुकाबला नरेन्द्र मोदी स्टेडियम बी में खेला जाने वाला है। बता दे कि 2 दिसंबर को विजय हजारे का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

कर्नाटक बनाम पंजाब

विजय हजारे ट्रॉफी का पहला क्वाटर फाइनल मुकाबला पंजाब और कर्नाटक के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में पंजाब की टीम को कर्नाटक की टीम के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद कर्नाटक टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। यह रोमांचक मुकाबला लास्ट ओवर तक गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 50 ओवर में 235 रन बनाए थे। और जवाब में कर्नाटक टीम ने 49.2 ओवर में 6 विकेट पर 238 रन बना दिए थे। और मुकाबला अपने नाम कर लिया।

उत्तर प्रदेश बनाम महाराष्ट्र

टूर्नामेंट का दूसरा क्वाटर फाइनल मुकाबला महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की टीम के बीच खेला गया था। और रिकॉर्डों से भरे रहे इस मुकाबले में महाराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को 58 रन से हरा दिया था। ओर सेमीफाइनल अपने ले लिया। महाराष्ट्र की टीम की इस जीत में ऋतुराज गायकवाड़ का सबसे बड़ा योगदान रहा। मुकाबले में ऋतुराज में 16 छक्के जड़े थे। और 220* रनों की पारी भी खेली थी। इस मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 330 रन बना दिए थे। और जवाब में उत्तर प्रदेश टीम 47.4 ओवर में 272 रन पर हो ढेर हो गई। और महाराष्ट्र ने यह मुकाबला जीत लिया।

असम बनाना जम्मू-कश्मीर

तीसरे क्वाटर फाइनल मुकाबला मजम्मू-कश्मीर और असम को टीम के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में असम ने जम्मू-कश्मीर पर 7 विकट की करारी जीत के साथ सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर ली। और पहले बल्लेबाजी करते हुए जम्मू-कश्मीर की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 350 का स्कोर खड़ा कर दिया था। लेकिन असम ने इस टारगेट को 46.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही चेज कर लिया और और मुकाबला अपने नाम कर लिया।

तमिलनाडु बनाम सौराष्ट्र

टूर्नामेंट का लास्ट और चौथा सेमीफाइनल मुकाबला सौराष्ट्र और तमिलनाडु टीम के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में सौराष्ट्र ने तमिलनाडु को 44 रन से हराया। और इस जीत के साथ सौराष्ट्र टीम सेमीफाइनल में जाने वाली चौथी टीम भी बन गई है। सौराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 293 रन का स्कोर खड़ा किया था। और जवाब में तमिलनाडु टीम 48 ओवर में 249 के स्कोर पर हो सिमट गई थी। और सौराष्ट्र ने यह मुकाबला जीत लिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles