वनडे विश्व कप 2023 के लिए वेस्ट इंडीज टीम का ऐलान, इस खतरनाक बल्लेबाज को मिला मौका

West Indies squad announced for World Cup 2023 qualifiers

West Indies team for ODI WC 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इस भारतीय सरजमीं पर होने वाला है। वनडे वर्ल्ड कप के लिए कुल 10 टीमें भाग लेने वाली है। जिसके लिए 8 टीमें मेन राउंड में क्वालीफाई करने में कामयाब रही है। वहीं बाकी दो टीमें अभी क्वालीफाई नही कर सकी है। इसके लिए क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे।

इस राउंड में पिछले बार की चैंपियन टीम श्रीलंका और वेस्टइंडीज के साथ साथ कुल 10 टीमें भाग लेने वाली है। जिसमें से 2 को मेन राउंड में जगह बनाएगी। इस राउंड के बाद 2 टीमें मेन राउंड की और फाइनल टीम होगी। अभी वर्ल्ड कप के मेन राउंड के शेड्यूल ऐलान नही हुआ है। उसके लिए वेस्ट इंडीज ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मुकाबले के लिए वेस्ट इंडीज टीम का ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफायर राउंड मुकाबले 18 जून से खेले जाएंगे। इसके लिए वेस्ट इंडीज की टीम ने अपनी टीम पहले ही घोषित कर दी थी। लेकिन इस टीम में बदलाव करते हुए। एक बार फिर से 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है। इस टीम में पीठ के निचले हिस्से में लगी चोट से परेशान गुडाकेश मोती को टीम से बाहर कर दिया है। और उनकी जगह पर टीम में जॉनसन चार्ल्स को शामिल कर लिया है। जॉनसन चार्ल्स एक खतरनाक ओपनर बल्लेबाज है।

जॉनसन चार्ल्स की हुई टीम में एंट्री

West Indies squad announced for World Cup 2023 qualifiers
                                                              Jonson Charles

वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में अब गुडाकेश मोती की जगह पर जॉनसन चार्ल्स को शामिल कर लिया है। जॉनसन चार्ल्स ने वेस्ट इंडीज के लिए साल 2012 में डेब्यू किया था। इंटरनेशनल क्रिकेट का उनके पास काफी अनुभव है। जो वर्ल्ड कप के पहले राउंड के मुकाबलों में वेस्टइंडीज टीम के मेंच विनर खिलाड़ी बन सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर राउंड के लिए ग्रुप ए में जिम्बाब्वे,नीदरलैंड, यूएस और नेपाल को टीम मौजूद है। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, आयरलैंड, यूएई, ओमान, स्कॉटलैंड की टीमें शामिल हैं। वर्ल्ड कप के मेन राउंड में भारत,पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।

वेस्टइंडीज की टीम

शाय होप (कप्तान), जॉनसन चार्ल्स,ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स,रोवमेन पॉवेल, शमार ब्रूक्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, जेसन होल्डर,यानिक कारिया, कीसी कार्टी, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *