20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

विराट कोहली ने जड़ा छठा आईपीएल शतक, क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी की

Virat Kohli 6th IPL Century: आईपीएल 2023 के सीजन में विराट कोहली का अलग ही अवतार देखने को मिला है। इस सीजन वह अलग ही फॉर्म में नजर आ रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए। उन्होंने आईपीएल करियर का अपना छठा शतक जड़ दिया है। इससे पहले टी20 अंतराष्ट्रीय, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने के बाद अब विराट कोहली ने आईपीएल मे शतक लगा दिया है। आज के मुकाबले में उन्होंने केबल 62 गेंदों मे शतक जड़ दिया। और दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल के एक बहुत बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 62 गेंदों मे 100 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली।

विराट कोहली ने लगाया छठा आईपीएल शतक

Virat Kohli hits 6th century in IPL
Virat Kohli (Image Source : Getty)

इसके साथ ही विराट कोहली ने आईपीएल 2023 में अपने 538 रन बना लिए है। इस मुकाबले में विराट में फाफ डुप्लेसिस के साथ बेहतरीन शतकीय साझेदारी निभाई। और आईपीएल के इतिहास में अपना छठा शतक जड़ दिया है। और उन्होंने अब आईपीएल में सबसे अधिक शतक के लगाने वाले दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल की बराबरी कर ली हैं।

विराट कोहली ने इस सीजन की 13 पारियों में कुल 538 रन बना लिए। और इसमें उन्होंने 6 अर्धशतक और 1 शतक लगा दिया है। इससे पहले उन्होंने 2019 में शतक लगाया था। और साल 2016 में विराट कोहली ने 4 शतक लगाए थे। ओर आईपीएल 2023 में शतक लगाने वाले 8वे बल्लेबाज है।

आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज

  • विराट कोहली- 6 शतक
  • क्रिस गेल- 6 शतक
  • जॉस बटलर- 5 शतक
  • केएल राहुल- 4 शतक
  • डेविड वॉर्नर- 4 शतक
  • शेन वॉटसन- 4 शतक

इस मुकाबले में हेनरिक क्लासेन के शतक के दम सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 187 रनो का स्कोर खड़ा किया था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए। विराट कोहली ने फाफ डुप्लेसी के साथ मिलकर 172 रनों की ताबड़तोड साझेदारी बनाई। इसमें विराट कोहली के शतक ओर कप्तान फाफ डुप्लेसी की पारी के दम पर आरसीबी की टीम ने यह मुकाबला 19.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान आसानी से हासिल कर लिया। ओर इस जीत के साथ आरसीबी की टीम आईपीएल पॉइंट्स टेबल में 14 अंको के साथ चौथे स्थान पर पहुच गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles