IPL 2023 : विराट कोहली ने जड़ा शानदार अर्धशतक, तोड़ दिए 3 खास रिकॉर्ड्स

IPL 2023: आईपीएल 2023 में शनिवार को एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बीच में मुकाबला खेला गया। जिसको आरसीबी की टीम ने जीत लिया है। इस मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से कमाल की पारी देखने को मिली। विराट कोहली ने इस मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के साथ ही उन्होंने ने एक ही मुकाबले में 3 बहुत बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।

विराट कोहली ने बनाए खास रिकार्ड्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाफ 34 गेंदों में 50 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। जिसमे उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया। इस पारी बेहतरीन पारी के लिए के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया। इसके साथ ही विराट कोहली ने चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में अपने 2500 रन बना लिए हैं।

Virat Kohli has become the first player to score 2500 runs in M Chinnaswamy

कोहली एक ही स्टेडियम में 2500 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन चूके हैं। चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में अब विराट कोहली के नाम आईपीएल की 75 पारियों में कुल 2539 रन दर्ज हो चुके हैं। जिसमे उनके नाम 3 शतक और 19 अर्धशतक भी शामिल है।

चिन्नास्वामी स्टेडियम में सर्वाधिक अर्धशतक

इस मैदान पर विराट कोहली का ये 25वा अर्धशतक है। विराट एक ही ग्राउंड पर अब सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। नंबर 2 पर इंग्लैंड विस्फोटक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स नाम है। जिनके नाम ट्रेंट ब्रिज में कुल 24 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है।

शिखर धवन को पीछे छोड़ा

विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर का यह 47वां अर्धशतक लगाया है। और 52वां 50 यह 50 से अधिक का स्कोर था। इस मामले में उन्होंने ने अब भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी पीछे छोड़ दिया। विराट कोहली के नाम आईपीएल में कुल 5 शतक भी मौजूद हैं। इस मामले में विराट कोहली से डेविड वॉर्नर मौजूद है। डेविड वॉर्नर ने 62 बार 50 प्लस का स्कोर बनाया हैं। जिसमें उन्होंने 4 शतक और 58 अर्धशतक लगाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *