20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

IPL 2023 : वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल में अपना शतक लगाते ही किया ये करनामा

IPL 2023: आईपीएल 2023 सभी टीमें अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है। और सभी टीमों के बीच प्‍लेऑफ की रेस के लिए कमाल की टक्कर देखने को मिल रही है। रविवार को खेले गए कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में अपना पहला शतक लगा दिया। आईपीएल के 15 साल के इतिहास में वेंकटेश अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के दूसरे ऐसे खिलाड़ी है।

जिन्‍होंने शतक जड़ा है। लेकिन एक शतक लगाने के बाद ही वह इस सीजन आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। अब तक पंजाब किंग्‍स की टीम के कप्‍तान शिखर धवन इस मामले में पहले स्थान पर चल रहे थे। लेकिन अब वह भी नंबर 2 आ गए हैं।

शतक लगाते ही हुआ बड़ा फायदा

Venkatesh Iyer scored a century in IPL

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद वेंकटेश अय्यर नंबर 3 पर बल्‍लेबाजी करने आए थे। वेंकटेश अय्यर ने केवल 51 गेंदों मे 104 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसमें उन्होंने 9 छक्‍के और 6 चौके लगाए। और उन्होंने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। वेंकटेश अय्यर ने टीम के लिए जहा एक शतक जड़ा। वहीं टीम का दूसरा बल्‍लेबाज अर्धशतकीय पारी तक नहीं खेल सका।

इसलिए लिए टीम 185 रन ही बना पाई और मुंबई ने केवल 18वें ओवर में ही इस लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। और 5 विकेट से मुकबाला जीत लिया। इससे टीम को तो ज्यादा फर्क नही पड़ा। लेकिन वेंकटेश अय्यर इस सीजन आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चूके है। और ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे है।

वेंकटेश अय्यर ने शिखर धवन को पीछे छोड़ा

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक 5 मुकाबले ही खेले है। और इसमें उन्होंने अब तक कुल 234 रन बना लिए हैं। और उनका औसत 46.82 का रहा है वहीं उन्होंने 170 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। लेकिन शिखर धवन चाहे नंबर 2 पर आ गए। लेकिन वे रनों के मामले में केवल रन ही पीछे चल रहे है।

शिखर धवन के 4 मुकाबलों में 233 रन है। शिखर धवन अगर अपने अगले मुकाबले में 2 रन बना लेंगे। तो फिर पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे। और ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हो जायेंगे। वहीं नंबर 3 पर शुभमन गिल मौजूद हैं। अगले मुकाबले में उनका बल्‍ला चल गया। तो वह भी नंबर 1 पर कब्‍जा जमाने में सफल हो सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles