18.7 C
Los Angeles
Tuesday, June 18, 2024

टिम साउदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के लिए कोई गेंदबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

Tim Southee International Wickets

टिम साउदी वर्ल्ड के बेहतरीन गेंदबजो में से एक है। उन्होंने अपने दम पर न्यूजीलैंड को बहुत से मुकाबले में हैं। वह न्यूजीलैंड टेस्ट की टीम के कप्तान भी है। उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज खेल रही है। दूसरे टेस्ट में टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में एक विकेट अपने नाम किया। और एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

टिम साउदी ने किया ये कारनामा

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में टिम साउदी की गेंद पर माइकल ब्रेसवेल ने एक बहुत बढ़िया कैच पकड़ा है। और उन्होंने डाइव मारकर। एक ही हाथ से कैच पकड़ लिया। और इस विकेट के साथ टिम साउदी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 700 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। वह न्यूजीलैंड के लिए 700 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन चुके हैं। उनसे पहले न्यूजीलैंड की टीम का एक भी गेंदबाज इस मुकाम तक नहीं पहुंच सका था।

साउदी ने डेनियल विटोरी को छोड़ा पीछे

डेनियल विटोरी ने न्यूजीलैंड टीमके लिए 696 विकेट चटकाएं थे। और उनका करियर 18 साल तक चला था। जबकि साल 2008 में न्यूजीलैंड टीम के लिए अपना पहला मुकाबला खेला था। टिम साउदी तेज गति से गेंद फेंकने के लिए जाने जाते हैं। इसके साथ साथ वह शानदार इनस्विंगर गेंद भी फेंकते हैं।  उनके पास काबिलियत है। कि वो किसी भी बल्लेबाज के होश उड़ा सकें। उन्होंने न्यूजीलैंड की और से 92 टेस्ट मुकाबलो में 356 विकेट लिए है। 154 वनडे में 210 विकेट अपने नाम किए है। जबकि 107 टी20 मैचों में 134 विकेट उनके नाम दर्ज हैं।

न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

  • टिम साउदी- 700 विकेट
  • डेनियल विटोरी- 696 विकेट
  • सर आरजे हाडली- 589 विकेट
  • ट्रेंट बोल्ड- 578 विकेट
  • क्रिस केर्न्स- 419 विकेट
  • काइल मिल्स-327 विकेट

इंग्लैंड की मजबूत पकड़

इंग्लैंड ने पहला टेस्ट शानदार अंदाज में अपने नाम किया था। अब दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड को टीम ने अपनी पकड़ मजबूत की हुई है। इंग्लैंड ने पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 435 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया था। जो रूट और हैरी ब्रूक ने शानदार बल्लेबाजी से दिल जीत लिया। जोए रूट ने 153 रन और ब्रूक ने 186 रन जड़ दिए। इसके बाद जेम्स एंडरसन ने गेंदबाजी में अपना जलबा बिखेर दिया है। और 138 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड टीम ने 7 विकेट गंवा दिए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles