17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये खिलाड़ी ले सकते हैं, ऋषभ पंत की जगह

India vs Australia Test Series

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में बहुत बुरी तरह से चोटिल हो गए हैं। और इस घटना के बाद उनको देहरादून के मैक्स अस्पताल में भार्ती करा दिया गया हैं। ऋषभ पंत के घुटनों और सिर में गंभीर चोट आई हैं। साल 2022 के आखिरी में हुए इस भीषण हादसे के बाद सभी क्रिकेट प्रेमी उनके हेल्थ अपडेट को लेकर बहुत बड़ी चिंता में है। बीसीसीआई ऋषभ पंत की चोट लेकर निगरानी रखे हुए हैं। और इस बीच बीसीसीआई के सूत्रों ने उनके आगे की सीरीज को खेलने को लेकर बहुत बड़ी अपडेट दी है।

बीसीसीआई के सूत्रों ने क्या कहा

ऋषभ पंत के ‘लिगामेंट’ इंजरी के बारे में स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। लेकिन अगर बीसीसीआई की मानें तो वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की आने वाली सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। ऋषभ पंत क्रिकेट से काफ़ी लंबे वक्त तक बाहर रह सकते हैं। और इस समय कोई सी भी तारीख बताना मुश्किल है। ओर नयी चयन समिति के लिए बॉर्डर गावस्कर ट्राफी में 2 विकेटकीपर बल्लेबाजों का चयन बड़ी चुनौती है।

भारतीय टेस्ट क्रिकेट के विकेटकीपर के लिए अचानक से दौड़ शुरू हो चुकी है। और यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा। कि 9 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए 3 खिलाड़ियों में केएस भरत, उपेंद्र यादव और सफेद गेंद के विकेटकीपर के लिए बल्लेबाज ईशान किशन में से किसको चुना जाता है।

लगभग 6 महीनों तक हो सकते हैं टीम से बाहर

ऋषभ पंत दिल्ली से रूड़की जाते वक्त अपनी मर्सीडिज कार चलाते हुए। उनकी गाड़ी डिवाइडर से जा टकराई। और उनका इलाज चल रहा है। और डॉक्टर उन पर लगातार ध्यान रख रहे हैं। ‘एक्स-रे’ और ‘सीटी स्कैन’ की रिपोर्ट में तो कोई फ्रेक्चर, सिर और रीढ़ की हड्डी में भी कोई चोट नहीं बताई है। लेकिन उनके घुटने और टखने में कई ‘लिगामेंट टीयर’ के वजह से वह निश्चित रूप से बहुत समय तक टीम से बाहर ही रहेंगे। ओर यह समय लगभग छह महीने के बीच का भी हो सकता है। जो ‘लिगामेंट ’ के ग्रेड पर भी बहुत निर्भर करता है।

पंत को फिट होने पर मुंबई लाया जाएगा

बीसीसीआई के किसी सूत्र ने पीटीआई से यह कहा हैं। कि ‘‘अभी बहुत सूजन है। जिससे घुटने ओर टखने का एमआरआई अभी किया जाना बाकी है। और एक बार वह ट्रैवलिंग के लिए फिट होंगे। तो हम उनको मुंबई ले आएंगे। और वह बोर्ड के पैनल में शामिल डॉक्टर की निगरानी में रहेंगे। ऋषभ पंत की जगह आने वाली सीरीज के लिए नई चयन समिति के पास 3 विकल्प रहेंगे। पहला केएस भारत और उपेंद्र मुख्य टीम में शामिल हो सकते हैं। या फिर बाएं हाथ के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज किशन उनकी जगह ले सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles