PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने ली हैट्रिक

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला लाहौर में खेला गया है। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड की टीम को 88 रनो से करारी शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने चाहे ये मुकाबला जीत लिया। लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपनी कमाल की गेंदबाजी के चलते पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ही हैट्रिक ले ली। और न्यूजीलैंड टीम के लिए हैट्रिक लेने वाले वह चौथे गेंदबाज बन चुके है।

इन खिलाडियों को भेजा पवेलियन

Matt Henry has taken a hat-trick against Pakistan.

मेट हेनरी ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 2 ओवर की गेंदबाजी में पहली टी20 हैट्रिक अपने नाम की है। उन्होंने इस मुकाबले सबसे पहले शादाब खान, इफ्तिखार अहमद और उसके बाद शाहीन शाह अफरीदी को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के चलते न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान को 182 रनों पर ही ढेर कर दिया था। लेकिन वह इस मुकाबले को जीत नही पाए।

लेकिन मैदान क्रिकेट फैंस मैट हेनरी की गेंदबाजी को देख हैरान रह गए। उन्होंने में 13वें ओवर की 5वीं और 6ठी गेंद पर शादाब खान और इफ्तिखार अहमद को आउट किया था। इस ओवर में पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई। और शादाब खान ओवर की लास्ट गेंद पर टॉम लेथम के हाथों कैच आउट हो गए।

ओवर की अगली गेंद पर इतिखार विकेटकीपर द्वारा कैच आउट हम इसके बाद मैट हेनरी मुकाबले के 19वें ओवर में आए। उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर शाहीन अफरीदी को भी कैच आउट करा दिया। इसके साथ ही उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी कर ली।

न्यूजीलैंड के इन गेंदबाजों ने लिया ये करनामा

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टीम के बीच में खेले गए। इस मुकाबले में मैट हेनरी ने 4 ओवर में केवल 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 क्रिकेट में जैकब ओरम ने सबसे पहली साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ ये हैट्रिक ली थी।

उस समय टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले वह वर्ल्ड के दूसरे गेंदबाज बने थे। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी ये करने वाले दूसरे गेंदबाज थे। और माइकल ब्रेसवेल भी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। ओर अब मैट हेनरी ये करनामा करने वाले चौथे गेंदबाज बन चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *