15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

India vs SL T20 Playing XI: पहले T20I में इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है। भारतीय टीम

IND vs SL 1st T20I Playing XI

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 3 जनवरी से खेला जाएगा। ओर यह पहला मुकबाला मुंबई वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में ही रहेगी। और पहली सूर्यकुमार यादव को पहली बार भारतीय टीम का उप-कप्तान चुना गया है।

भारतीय टीम के लिए यह साल बहुत खास है। क्योंकि पहली ही बार भारत की मेजबानी में विश्व कप खेला जाएगा। और इसकी तैयारी इस साल के पहले महीने से प्रारंभ हो जाएगी। इस सीरीज में रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली और केएल राहुल भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे हैं।

इसलिए हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों पर सबसे ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी।और सबसे बड़ा सवाल तो यह है। कि इन तीनों की गैर मौजूदगी में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती हैं। और ओपनिंग जोड़ी के तौर किसको मौका मिल सकता हैं। तो पहले टी20 मुकाबले से पहले इन सभी सवालों के जवाब तलाशने की थोड़ी कोशिश कर लेते हैं।

कोन करेगा भारत के लिए ओपनिंग

India’s probable playing 11 in the first T20 against Sri Lanka

भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल श्री लंका के पहले टी20 मुकाबले नही खेल सकते हैं। और इन दोनो सीनियर ओपनर बल्लेबाजों की गैर मौजूदगी में रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन भारत की पारी की शुरुआत कर सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में ईशान किशन की विस्फोटक पारी के बाद वह एक बार फिर मैदान में लौटेंगे। ओर ऋतुराज गायकवाड भी बहुत शानदार बल्लेबाज हैं। इस लिए यही दोनो खिलाड़ी ओपनिंग कर सकते हैं।

मीडिल ऑर्डर के लिए बल्लेबाज

विराट कोहली की गैर मौजूदगी में नंबर 3 पर भारत के स्टार इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव खेलने उतरेंगे। और नंबर 4 पर टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या खुद आ सकते हैं। और सूर्याकुमार यादव 3 साल के बाद रणजी में खेल कर आ रहे हैं। जहां पर उन्होंने 2 अर्धशतकीय पारी खेली है। वही नंबर 5 और 6 कर संजू सैमसन और दीपक हुड्डा बल्लेबाजी कर सकते हैं। संजू सैमसन पहले भी नंबर 6 पर फिनिशर के तौर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं।

ऑलराउंडर को भूमिका

भारत के लिए ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया में वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया जा सकता है। जिन्होंने कुछ महीनों में बल्ले से सबको बहुत प्रभावित किया है।

गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह पर रहेगी जिम्मेगारी

अगर भारत की गेंदबाजी की बात की जाए। तो अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल के रूप में 2 तेज गेंदबाज टीम में शामिल रहेंगे और स्पिन की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल के हाथो में रहेगी। तेज गेंदबाजी में उमरान मालिक को भी मोका दिया जा सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़,ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या(कप्तानी ), संजू सैमसन,दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, और हर्षल पटेल।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles