21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IND vs NZ: तीसरे टी20 में इस इस खिलाड़ी को मौका देंगे कप्तान हार्दिक पांड्या! जानें कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

IND vs NZ 3rd T20i

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला होने वाल है। और सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली है। और दोनों ही टीमों के बीच में अहमदाबाद में करारी टक्कर देखने को मिल सकती है।

इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान इस मुकाबले को किसी भी कीमत पर जीतना ही चाहेंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने एक भी टी20 सीरीज नहीं हारी है। हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में भारतीय टीम में कुछ बदलाव जरूर कर सकते हैं। ऐसे में तीसरे टी20 मुकाबले में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को भी खेलने का मौका दिया जा सकता है।

टॉप ऑर्डर में हो सकता हैं बदलाव

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले 2 टी20 मुकाबले में फ्लॉप हुए। भारत के टॉप ऑर्डर में हार्दिक पांड्या कुछ न कुछ बदलाव तो जरूर कर सकते हैं। वनडे मुकाबलों में अपना लोहा मनवा चुके शुभमन गिल को तीसरे मुकाबले में टीम से बाहर किया जा सकता है। और उनकी जगह पर पृथवी शॉ को टीम में मौका दिया जा सकता है।

हार्दिक पांड्या को टॉप ऑर्डर को मजबूत करने के लिए यह निर्णय लेना ही पड़ेगा। और वहीं प्रथ्वी शॉ के साथ ईशान किशन ओपन करते हुए दिखाई देंगे। नंबर 3 पर राहुल त्रिपाठी ही खेलेंगे। राहुल त्रापाठी ने कुछ मैचों से ज्यादा खास तो नहीं किया। लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या उनको मौका जरूर देना चाहेंगे।

ये खिलाड़ी संभालेंगे मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर को इस मुकाबले में भी सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या संभालने वाले हैं। हार्दिक पांड्या बल्ले के साथ गेंद से भी टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं। और इनके साथ ही दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर नंबर 5 और नंबर 6 पर दिखाई देंगे। और ये दोनों ही खिलाड़ी नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के स्पिन ट्रेक्स पर जलबा दिखाएंगे हैं।

रांची और लखनऊ के पिचों की स्थिति को देखने के बाद अहमदाबाद की पिच को कम स्पिन वाली बनाया जा सकता है। दीपक हुड्डा को इस मुकाबले में बल्ले से कमाल करने की आवश्यकता है। और उनके फ्लॉप होने के वजह से टीम की बल्लेबाजी में गहराई दिखाई नहीं दे रही है। वॉशिंगटन सुंदर की बात की जाए। तो वह बल्ले और गेंद दोनों से ही बहुत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

इनके हाथों में रहेगी गेंदबाजी की कमान

गेंदबाजों की बात की जाए। तो इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या वहीं गेंदबाजी के साथ जाएंगे। जिन गेंदबाजों को उन्होंने पहले दोनों मुकाबलों में खिलाया था। ऐसे में एक बार फिर स्पिन यूनिट को युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव संभालने वाले हैं। वहीं तेज गेंदबाजों के रूप में अर्शदीप सिंह और शिवम मावी एक बार फिर एक्शन में दिखाई दे सकते हैं।

तीसरे मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथवी शॉ, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव,युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles