22.4 C
Los Angeles
Sunday, June 23, 2024

David Warner: डेविड वार्नर ने रच दिया नया इतिहास, दूसरी बार हो गया ये कारनामा

David Warner Double Century​

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। और सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही बढ़त बना चुकी है। और इसमें भी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। आज मुकाबले का दूसरा दिन है। और आज का दिन डेविड वार्नर के नाम रहा है। जिन्होंने बहुत कमाल का प्रदर्शन दिखाया है।

डेविड वार्नर का ये 100वां टेस्ट मैच भी था। इसलिए उनकी आज की पारी बहुत ज्यादा खास हो गई है। इस मुकाबले में डेविड वार्नर ने बहुत से नए रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। डेविड वार्नर ने अपने 100वें टेस्ट का जश्न इस प्रकार से मनाया हैं। कि पहले तो उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया। और उसके उन्होंने दोहरा शतक भी पूरा कर लिया। ये अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है। और अब वार्नर वर्ल्ड के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन चुके हैं। जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा हो।

वार्नर के दोहरे शतक ने बनाया नया रिकॉर्ड

david warner made new record with double century

डेविड वार्नर ने अपना दोहरा शतक मात्र 254 गेंदों में ही पूरा कर लिया था। इस बीच उनके बल्ले से 2 छक्के और 16 चौके निकले। वार्नर ने दोहरा शतक मारने से पहले ही बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम भी कर लिए थे। डेविड वार्नर अब उन खास खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट मुकाबले में शतक जड़ा है। और इससे पहले उन्होंने अपने 100वें वनडे मुकाबले में भी शतक जड़ा था।

इस समय जो खिलाड़ी टेस्ट में खेल रहे हैं। उनमें से जिन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा शतक मारे हैं। अब डेविड वार्नर नंबर 2 पर पहुंच गए हैं। वैसे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है। जिन्होंने 100 शतक जड़ दिए हैं।

एक्टिव प्लेयर्स की बात की जाए। तो उसमें विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर आता है। विराट कोहली के नाम अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में टोटल 72 शतक दर्ज हैं। इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के 45 शतक हो चुके हैं। और उन्होंने 44 शतक लगाने वाले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के जो रूट को भी पीछे छोड़ दिया है।

इस खास क्लब में शामिल हुए डेविड वार्नर

डेविड वार्नर अब वर्ल्ड के ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन चुके है। जिन्होंने अपने 100 वे टेस्ट में दोहरा शतक जड़ दिया है। इससे पहले इंग्लैंड टीम के जो रूट ने 2021 में अपने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक मारा था। वे ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे। और अब इस क्लब में डेविड वार्नर भी शामिल हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के वे पहले और एकमात्र खिलाड़ी हैं। जिसने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक मारा है। डेविड वार्नर की इस दोहरे शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मुकाबले पर पकड़ बना ली थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles