14.8 C
Los Angeles
Monday, May 13, 2024

CSK vs KKR : सीएसके के बल्लेबाजों ने लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी, आईपीएल में किए 4 बड़े कारनामे

CSK vs KKR : आईपीएल 2023 का 33वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच खेला गया। इस मुकाबले में कोलकाता के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। जो कि टीम के लिए गलत साबित हुआ। इस मुकाबले में चेन्नई के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। और ग्राउंड के चारो तरफ शॉट्स लगाए। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने आईपीएल के इतिहास में बहुत से रिकॉर्ड्स बना दिए है।

चेन्नई के बल्लेबाजों का कमाल

CSK made the biggest score against KKR

सीएसके के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए।मैदान के चारो और कमाल के शॉट्स लगाए। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने अच्छी शुरुआत दिलाई। ऋतुराज गायकवाड़ ने 20 गेंदों मे 35 रनों की पारी खेली। कॉन्वे ने 56 रनो का योगदान दिया। और वहीं अजिंक्य रहाणे ने 71 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली।

शिवम दुबे ने 21 गेंदों पर 50 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें उन्होंने 2 चौके और 5 बेहतरीन छक्के जड़ दिए। साथ ही रवींद्र जडेजा ने भी 18 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। इन बल्लेबाजों की बल्लेबाजी के चलते ही सीएसके की टीम ने 4 विकेट पर 235 रनो का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो सकी। सीएसके का कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ ये सबसे बड़ा टोटल है।

आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर

  • आरसीबी vs पुणे वॉरियर्स – 263 रन
  • आरसीबी vs गुजरात लॉयंस – 248 रन
  • चेन्नई सुपर किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स – 246 रन
  • कोलकाता नाइट राइडर्स vs पंजाब किंग्स – 245 रन
  • चेन्नई सुपर किंग्स vs पंजाब किंग्स- 240 रन
  • सीएसके vs केकेआर – 235 रन

केकेआर के खिलाफ चेन्नई का सबसे बड़ा स्कोर

साल 2013 में सीएसके की टीम केकेआर के खिलाफ 200 रनो का पहला सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। उसके बाद 2018 में चेन्नई ने 205 रनो का स्कोर बनाया था। और 2021 में वानखेड़े स्टेडियम में 2020 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया था। और इस साल ईडन गार्डन में सीएसके ने केकेआर के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles