17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

बीसीसीआई ने विमेंस प्रीमियर लीग के टाइटल स्पॉन्सर का किया ऐलान, जय शाह ने दी जानकारी

Women’s Premiere League

बीसीसीआई ने महिला आईपीएल मतलब विमेन प्रीमियर लीग के आयोजन की तैयारियां अब कर ली। और टूर्नामेंट के सभी खिलाड़ियों का ऑक्शन हो गया है। और अब सभी टीमें पूरी तरह तैयार है। भारतीय टीम की स्टार महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना को सबसे महंगा 3.4 करोड़ रुपए में आरसीबी की टीम ने खरीद लिया है। और कुछ टीमों ने अपने अपने कप्तान भी घोषित कर दिए हैं। और वहीं महिला प्रीमियर लीग से जुड़ी बहुत बड़ी एक खबर सामने आ रही है।

यह बना आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

इंडियन प्रीमियर लीग के अधिकार हासिल करने के बाद टाटा ने मुंबई में 4 मार्च से शुरू होने वाली पहली महिला प्रीमियर लीग के टाइटल अधिकार को भी अब हासिल कर लिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने ट्विटर पर ट्वीट करके इसका ऐलान कर दिया हैं।

उन्होंने कहा है। ‘‘मुझे इसकी घोषणा करते हुए। बहुत ही खुशी हो रही है। कि टाटा समूह पहले विमेंस प्रीमियर लीग का टाइटल प्रायोजक रहेगा। और उनके सहयोग से हमें पूरा यकीन है। कि हम महिला क्रिकेट को ऊंचे स्तर तक पहुंचा देंगे।

5 साल के लिए अधिकार किया हासिल

इसके वित्तीय पक्षों का खुलासा तो अभी नहीं किया गया है। बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई से यह कहा है। कि टाटा ने 5 साल के लिए या अधिकार हासिल कर लिए हैं। टाटा ने पिछले वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग के अधिकारों को हासिल किया था। महिला प्रीमियर लीग के मुकाबले मुंबई के 2 स्टेडियमों ब्रेबोर्न और डी वाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले है।

950 करोड़ रु में बिके मीडिया राइट्स

बीसीसीआई ने कुल 951 करोड़ रुपये के मीडिया अधिकार हासिल कर लिया है। जबकि 5 टीमों को कुल 4700 करोड़ रुपये में बेचा था। और टूर्नामेंट मुंबई में 2 स्थानों – ब्रेबोर्न स्टेडियम क्रिकेट स्टेडियम और डीवाई पाटिल क्रिकेट स स्टेडियम में आयोजित किया जाने वाला है। विमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी के बाद मुंबई इंडियंस, यूपी वॉरियर्स, गुजरात जायंट्स, और दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी इसमें शामिल हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles