15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान टीम को हराकर रचा नया इतिहास, टूटा ये सिलसिला

PAK vs AFG, 1st T20 Match

पाकिस्तान और अफगानिस्तान टीम के बीच में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए। पहले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल करते हुए नया इतिहास रच दिया है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर पाकिस्तान टीम ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था।और पहले बल्लेबाजी करते हुए।

पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 92 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने मोहम्मद नबी की बेहतरीन पारी के चलते केवल 17.4 ओवर में ही इस लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। और पाकिस्तान की टीम को 6 विकेट से करारी मात देकर टी20 क्रिकेट की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है।

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दी मात

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए। पाकिस्तान की टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। पाकिस्तान की और से सलामी बल्लेबाज बल्लेबाज सईम अयूब 15 गेंदों का सामना करते हुए केवल 17 रन ही बना सके। और वहीं मोहम्मद हारिस ने 11 गेंदों मे 6 रन की पारी खेली। इसके बाद अब्दुल्लाह शफीक बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए।

तय्यब ताहिर ने 16 रन की पारी खेली। आजम खान भी 0 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इस प्रकार से पाकिस्तान टीम का टॉप आर्डर पूरी तरह से नाकाम दिखाई दिया। पाकिस्तान की और से सबसे अधिक इमाद वसीम ने 32 गेंदे खेलते हुए 18 रन की पारी खेली। उनके अलावा शादाब खान ने 18 गेंदों मे 12 रन बनाए।

इन दोनों के बाद एक भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। इस तरह पाकिस्तान को टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 92 रन ही बना पाई। और वहीं अफगानिस्तान की टीम की ओर से फजलहक फारुकी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। जबकि ओमरजाई, नवीन उल हक और राशिद खान के हाथ 1-1 सफलता लगी।

नबी की दमदार पारी के दम पर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

इसके बाद 93 रनों के लक्ष्य पीछा करते हुए। अफगानिस्तान की टीम की और से सबसे अधिक रन मोहम्मद नबी ही ने बनाए। मोहम्मद नबी ने 38 गेंदों मे 38 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके बाद सलामी बल्लेबाज रहमानउल्लाह गुरबाज ने 16 रन और नजीबउल्लाह ने 17 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर अफगानिस्तान की टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। यह पाकिस्तान को टीम के खिलाफ टी20 क्रिकेट प्रारूप में अफगानिस्तान की टीम की पहली जीत रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles