IPL 2023: कगिसो रबाडा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, मलिंगा को पीछे छोड़ बने नंबर 1

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 18वां मुकाबला में पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए। पंजाब किंग्स की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। उसके बाद गुजरात के खिलाफ गेंदबाजी करने आई पंजाब किंग्स की टीम की शुरुआत ठीक नही रही।

पहले 4 ओवरों में बिना कोई विकेट गवाएं गुजरात ने 44 रन बना दिए। उसके बाद 5वां ओवर लेकर डालने आए कगिसो रबाडा ने आक्रमक बल्लेबाजी कर रहे ऋद्धिमान साहा का विकेट चटका दिया। कागीसों रबाडा ने इस विकेट के साथ ही बहुत बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है।

कगिसो रबाडा के 100 विकेट पूरे

गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक विकेट लेते ही कगिसो रबाडा ने आईपीएल में 100 विकेट पूरे कर लिए है। और आईपीएल में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन चुके है। यानि रबाडा से तेज आईपीएल में ये करनामा और कोई दूसरा गेंदबाज नहीं कर सका है।

इसके लिए उनको केवल 64 मुकाबले खेलने पड़े। इस मामले में कगिसो रबाडा ने दिग्गज लसिथ मलिंगा को भी पीछे छोड़ दिया है। आईपीएल में कई सालों तक मुंबई इंडियंस की टीम लिए लसीथ मलिंगा ने 70 मुकाबलों में 100 आईपीएल विकेट चटकाए थे।

इस लिस्ट में ये गेंदबाज भी शामिल

लसिथ मलिंगा के बाद इस लिस्ट में नंबर 3 पर हर्षल पटेल का नाम शामिल है। हर्षल पटेल ये करनामा करने के लिए 79 मुकाबले खेलने पड़े। हर्षल पटेल आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा 32 विकेट के साथ पर्पल कैप जीत चुके है। उनके बाद इस लिस्ट में नंबर 4 पर भुवनेश्वर कुमार का नाम है। भूवनेश्वर 2 बार पर्पल कैप जीत चुके है। और उन्होंने 81 मुकाबलों में 100 आईपीएल विकेट चटकाए थे।

आईपीएल में सबसे तेज 100 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज

कगिसो रबाडा- 64 मैच

लसिथ मलिंगा- 70 मैच

हर्षल पटेल- 79 मैच

भूवनेश्वर कुमार – 81 मैच

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles